logo

दुमका : अंकिता के परिवार से मिली राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम, पीड़िता की तस्वीर शेयर करने पर जताई आपत्ति

a1126.jpg

दुमका: 

दुमका में घटित अंकिता हत्याकांड मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया है। राष्ट्रीय महिला आयोग की 2 सदस्यीय टीम बुधवार को दुमका के जरुवाडीह स्थित अंकिता के घर पहुंची और परिजनों से मुलाकात की। टीम ने वहां परिजनों से बातचीत की और जरूरी जानकारियां हासिल कीं। दरअसल, 17 वर्षीय अंकिता को 23 अगस्त को पड़ोस में रहने वाले मनचले शाहरुख ने आग के हवाले कर दिया था। घटना के पांच दिन बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

 

अंकिता की तस्वीरें शेयर करने पर जताई चिंता
टीम में शामिल राष्ट्रीय महिला आयोग की लीगल काउंसलर शालिनी सिंह ने अंकिता की निजी तस्वीरें सोशल मीडिया में शेयर किए जाने को गंभीरता से लेते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया। शालिनी सिंह ने मीडिया से कहा कि लोग सोशल मीडिया में पीड़िता की तस्वीरें शेयर कर रहे हैं। कृपया ये सुनिश्चित करें कि इसे रोका जाए। उन्होंने कहा कि अहम जानकारियों का दुरुपयोग नहीं होना चाहिए। एक महिला की गरिमा सुरक्षित रहे, इसका खास खयाल रखना होगा।

दरअसल, सोशल मीडिया में पीड़िता और आरोपी शाहरुख की कई तस्वीरें शेयर की जा रही है। तस्वीरों के साथ ही ये दावा किया जा रहा है कि पीड़िता और आरोपी रिलेशनशिप में थे, वहीं अंकिता के परिजनों का कहना है कि आरोपी उनकी बेटी पर इस्लाम धर्म अपनाने और शादी करने का दबाव बनाता था। किसी से फोन नंबर लेकर उसे परेशान करता था। 

राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया स्वत: संज्ञान
राष्ट्रीय महिला आयोग की तरफ से दुमका आईं शालिनी सिंह ने कहा कि जैसे ही हमें घटना की जानकारी मिली हमने स्वत: संज्ञान लिया और जरूरी कार्रवाई की। हमने डीजीपी के सामने मामले को उठाया। शालिनी सिंह ने बताया  कि हमने यहां जो भी जानकारी इकट्ठा की है, उसे राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष के सामने रिपोर्ट के रूप में पेश किया जाएगा। इसके बाद ही कोई जानकारी सार्वजनिक करेंगे। उन्होंने कहा कि फिलहाल हम इस बारे में बहुत कुछ नहीं कह सकते।

 

मुख्य आरोपी सहित 2 लोगों को किया गिरफ्तार
गौरतलब है कि अंकिता हत्याकांड की जांच के लिए 10 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया है। पुलिस ने मुख्य आरोपी शाहरुख सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। शाहरुख के साथ-साथ मामले में उसका साथ देने के आरोप में नईम उर्फ छोटू खान को भी गिरफ्तार किया गया है। सरकार ने भरोसा दिया है कि स्पीडी ट्रायल के जरिए आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। बुधवार को बीजेपी के एक डेलिगेशन ने जरुवाडीह जाकर अंकिता के परिजनों से मुलाकात की।